आज सुबह 10 बजे: Coronavirus से जंग की अगली रणनीति बताएंगे प्रधानमंत्री मोदी, कर सकते है ये बड़े बड़े ऐलान


प्रधानमंत्री की कोशिश रहेगी लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान से किसी भी तरह का पैनिक देश में ना हो. प्रधानमंत्री देश को भरोसा जगायेंगे और आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति देश में और ज्यादा सुचारू ढंग से चलाने के लिए जिला और राज्य सरकारों से लेकर स्वयंसेवी संगठनों को आगे आने का आह्वान करेंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री अपने तमाम मंत्रालयों को राज्य सरकारों के साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश पहले ही दे चुके हैं.
किस तरह की रियायतें मिलने की उम्मीद
केंद्र सरकार की तरफ से सील किए गए हॉटस्पॉट पर सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि आवश्यक वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन के लिए राज्य सरकारें मालवाहक वाहनों को आवाजाही करने की इजाजत दें.
रवि की फसल की कटाई का समय चल रहा है और इसलिए प्रधानमंत्री चाहते हैं कि गांव में फसलों की कटाई के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और ज्यादा छूट दी जाए.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिश है कि देश में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं और रोजमर्रा के सामान की कमी ना हो इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की कीमत भी काबू में रहे ,इसके लिए जरूरी है राष्ट्रीय स्तर पर माल और सामान की आपूर्ति सुचारू रूप से चलती रहे ताकि सही समय पर उचित कीमत में सभी वस्तुएं मुहैया रहे.
close