शोएब अख्तर ने कहा, 130 करोड़ आबादी वाले भारत में, यदि दो तीन करोड़ लोग कोरोना की चपेट में आ जाए, तो…

अपने यूट्यूब चैनल से भारत में इस वायरस के असर के बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, 130 करोड़ आबादी वाले भारत में यदि दो से तीन करोड़ लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं तो इस देश में हॉस्पिटल की इतनी क्षमता नहीं है कि वह उन लोगों की देखभाल कर सके। अख्तर ने आगे कहा कि, कम से कम पाकिस्तान में तो इतनी ज्यादा आबादी नहीं है और पाकिस्तान में अभी इसके मामले भी कम नजर आ रहे हैं।

शोएब अख्तर ने आईपीएल के बारे में कहा कि, आईपीएल नहीं होने की वजह से काफी लोगों को नुकसान होगा। होटल इंडस्ट्री, कैटरिंग, ट्रैवल इंडस्ट्री जैसे सभी चीजों का भी बड़ा नुकसान होगा। पीएसएल भी इसी समस्या से गुजर रहा है और काफी मुश्किल से पाकिस्तान में पीएसएल वापस आया था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे भी काफी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि, भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, वर्मा आदि देशों के पास इस वायरस से लड़ने की ज्यादा सुविधा नहीं है। जिन देशों के पास ज्यादा सुविधाएं हैं। वह भी इसके चपेट में आ चुके हैं। वहीं दुनिया में लॉक डॉन की वजह से लोगों के पास रोजगार की कमी हो गई है तो इसके बाद घर कैसे चलेगा। पूरी दुनिया का कारोबार नीचे आ चुका है। उन्होंने कहा कि यह अल्लाह की ताकत है और उम्मीद करते हैं कि इसका जल्द से जल्द कोई इलाज आएगा और इसके बाद जानवरों की सुरक्षा के लिए भी एक कानून बनाना चाहिए।
close