मिलिये असलम खान से, जिसने 'रामायण' में 15 से अधिक किरदार निभाये थे

रामायण का धारावाहिक इन दिनों हर घर की शोभा बढ़ा रहा है, वही एक बात इससे जुड़ी सामने आई है जो शायद किसी ने गौर किया हो, दरअसल इस पूरी रामायण में एक कलाकार ऐसा है जिसने इस सीरियल में करीब 7 अलग-अलग किरदार निभाये है, और उनका नाम है असलम खान।

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस एक्टर का काम निर्माता रामानंद सागर को इतना भा गया की इन्हें कई रोल ऑफर किये गए, और अभिनेता भी ऐसे थे असलम खान की हर किरदार को इतनी सिद्दत से निभाया की तारीफ करने के लिए शब्द कम पड़ जाए, वैसे रामायण जारी है टीवीपर तो अब गौर जरुर कीजियेगा, इसके रोल पर क्योकि ये महाशय आपको किसी न किसी अवतार में समय-समय पर नजर आ ही जायेंगे।
रामायण सीरियल में इन किरदारो में देखे जाते है

Third party image reference
जैसे कभी सीता का स्वयंवर हुआ था तब भी थे, वे आपको निषादराज केवट के सेनापति के रूप में दिखेगे तो एक भजन गायक के रूप में भी देखे जायेगे, इनका रोल ऋषि मुनि के साथ भी होता है तो कभी खर दूषण की सेना में वानर के रोल में भी नजर आ जाते है, समुद देवता के रूप में भी देखे गए इस तरह असलम खान रामायण में कई तरह के किरदार निभाने वाले पहले व्यक्ति है।

Third party image reference

Third party image reference
निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बाते

Third party image reference
अब बात करे इनके निजी जिंदगी की तो उनका जन्म साल 1961 में उत्तरप्रदेश के झाँसी में हुआ था।इनके पिताजी मुंबई में रेलवे में नौकरी करते थे इसलिए इनकी शिक्षा मुंबई में हुई। आपकी जानकारी के लिए बतादे की रामानंद सागर की सीरियल 'श्री कृष्णा' और 'अलिफ़ लैला' में भी इन्होने काम किया था। इसके बाद भी असलम खान ने कई फिल्मो और सीरियल्स में अभिनय किया लेकिन फिर 2002 में इन्होने फिल्मो में अभिनय करना छोड़ दिया और अब अपने गाँव झाँसी में ही किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते है।
close