महज 24 घंटों में ही बदल गये अमेरिकी राष्ट्रपति के सुर, मोदी की तारीफ करते नही थक रहे

कोरोना के प्रकोप से त्रस्त पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना पर काबू पाने की जुगत में सभी देश एकजुट होते नजर आए है। इस वायरस से जर्मनी, ब्रिटेन, स्पेन, इटली और अमेरिका में संक्रमण बहुत ज्यादा फैल चुका है। अमेरिका में भी इसके बढ़ते प्रकोप से हजारों कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Third party image reference
इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना की दवा बनाये जाने में प्रयोग होने वाली हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर रोक लगाए जाने पर कहा था कि अगर भारत अमेरिका को इस दवा का निर्यात करता है तो ठीक है अन्यथा बभारत भी अमेरिका से यही उम्मीद रखें।

Third party image reference
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर मंजूरी देते हुए कहा कि भारत स्वयं के उपयोग के लिए इस दवा का निर्यात बंद किया था। अब भारत द्वारा लगी निर्यात पर रोक के हटाये जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदल गए है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि, मोदी महान है। वह बहुत ही अच्छे नेता है।

Third party image reference


अमेरिकी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि,"भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को अपने लिए रोक रखा था। लेकिन जब अमेरिका ने इस दवा की माँग की तो उन्होंने समय पर मदद की है। अपनी जरूरत के बाद भारतीय प्रधानमंत्री ने अमेरिका के लिए दवा भेजने की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की 29 मिलियन डोज खरीदी गई है।
close