अपने ही बताये आंकड़ो में फंसता जा रहा है चीन, आखिर कैसे बढ़ी अचानक अस्थि कलश की मांग, बंद हुए 2 करोड़ मोबाइल, नही दे पाया जबाब

हाल में चौंकाने वाली बात सामने आई है कि चीन में अस्थि कलश की मांग बढ़ी है जिसके आधार पर मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। चीन की स्थानीय मीडिया से पका चला है कि यहां बहुत बड़ी संख्या में लोग शवदाह गृहों में राख लेने के लिए पहुंच रहे हैं। China Coronavirus Death Toll | Coronavirus China Latest Updates ...

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कोरोना के केंद्र वुहान के शवदाह गृह में पिछले दो दिनों में पांच हजार अस्थि कलश मंगवाए गए हैं। जिससे सवाल उठता है कि यदि 3300 लोगों की जान गई है तो पांच हजार अस्थि कलश क्यों मंगवाए गए है?

ये सबसे बड़ा शक का सवाल है कि चीन की मोबाइल कंपनियों ने पिछले दो-तीन महीनों में दो करोड़ से ज्यादा यूजर्स के फोन डिएक्टिवेट होने की बात कही है। इस बात पर सवाल है कि वे कौन लोग हैं और उनके फोन अचानक क्यों बंद हुए हैं?

 इसका जवाब मिला कि कोरोना वायरस के कारण जो प्रवासी मजदूर शहरों को छोड़कर गांव चले गए, उन्होंने अपने शहर वाले नंबर्स का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। अगर ये बात सच है तो इस तर्क के पीछे सच्चाई है तो ये फोन दोबारा चालू हो जाएंगे।
close