मजबूर समझकर उसे दे दी नौकरी, लेकिन 2 हफ्ते में ही पलट गई पूरी कहानी, जब सामने आई सच्चाई तो उड़ गए होश

 घटना अमेरिका के मिन्नेसोटा स्टेट की है जहाँ एक कैफे चलाने वाली लड़की के साथ ऐसा कुछ हुआ जिससे वो बेहद हैरानी में आ गयी. उस लडकी ये ये पूरी घटना अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। घटना के मुताबिक एक दिन एक बेघर शख्स उसके पास आया और उससे कुछ पैसे मांगने लगा। महिला ने पैसे तो नहीं दिए बदले में उसे काम पर रख लिया। दो हफ्ते काम के बाद जब महिला ने उसे पैसे देने की कोशिश की तो उस शख्स ने ऐसा कुछ किया कि महिला शॉक्ड रह गई।
ये घटना मार्च 2016 की है, जब एक दिन मिनियापोलिस शहर में रहने वाली सेसिया अबिगेल अपने कैफे में बैठी हुई थी। तभी उसके पास मार्कस नाम का एक बेघर शख्स आया और उससे कुछ पैसे मांगने लगा। सेसिया ने उसे इनकार करते हुए कहा- ‘तुम्हें पता है कि यहां मुझे कुछ भी फ्री में नहीं मिला है।’ इसके साथ ही उसने कहा, ‘तुम कुछ काम क्यों नहीं करते हो।’ महिला की बात सुनते ही बेघर शख्स ने उसे बताया कि वो तो खुद काम करना चाहता है, इसके लिए उसने खूब कोशिश भी की, लेकिन क्रिमिनल (आपराधिक) रिकॉर्ड की वजह से कोई भी उसे नौकरी देने को तैयार नहीं हुआ और वो मजबूरन सड़कों पर भटकते हुए अपना जीवन बिता रहा है।


मार्कस की ये स्टोरी सेसिया के दिल पर लग गई और उसने तुरंत उसे अपने यहां नौकरी देने का फैसला कर लिया। हालांकि उसने बड़ी मेहनत अपना कैफे बनाया था, ऐसे में उसके लिए मार्कस को नौकरी देना काफी रिस्की था। लेकिन फिर भी उसने ये रिस्क उठा ली। काम के पहले दिन जब मार्कस कैफे के अंदर गया तो सेसिया को थोड़ी तकलीफ भी हुई। दरअसल उसके पास काम बहुत था और उसे एक वर्कर की जरूरत भी थी। लेकिन उसकी कमाई इतनी ज्यादा नहीं थी कि वो आसानी से उसे अफोर्ड कर सके।
close