70 साल के बूढ़े से 11 साल की बच्ची ने की शादी, जब वजह सामने आई तो हर कोई रोने लगा

ये घटना न केवल दिलचस्प है, बल्कि इसके बारे में जानने के बाद आपका दिल भी पूरी तरह से पसीज जाएगा. यह एक हिंदुस्तानी लड़की की कहानी है या यूँ कहे कि एक ग्यारह साल की बच्ची की कहानी है. जो ऑनलाइन चैटिंग किया करती थी.

इसी दौरान नाइजीरिया के रहने वाले एक अनजान शख्स के साथ भी उसकी खूब चैटिंग होने लगी. चैटिंग करते करते ही इन दोनों में प्यार हो गया. मगर अफ़सोस कि इस दौरान बच्ची को एक गंभीर बीमारी हो गई. जी हां उसकी बीमारी इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उसके बचने के चान्सेस बहुत ही कम थे. बता दे कि इस बच्ची की अंतिम इच्छा यही थी कि इसकी शादी नाइजीरिया में रहने वाले उस शख्स के साथ ही हो.

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उस शख्स की उम्र 70 साल है, लेकिन फिर भी बच्ची की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए और बच्ची से शादी करने के लिए वो भारत आया. भारत आने के बाद बच्ची और उस शख्स ने मिल कर बच्ची के माता पिता को पूरी बात बताई और ये भी बताया कि बच्ची को बेहद गंभीर बीमारी है.

नाइजीरिया में रहने वाले इस शख्स की पहली पत्नी जिसकी उम्र साठ साल है, वो भी इस बात के लिए राजी हो गई. वही दूसरी तरफ बच्ची के माता पिता भी उसकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए मान गए. बरहलाल परिवार की रजामंदी से उन दोनों की शादी करवाई गई.

इस शादी से बच्ची बेहद ही खुश थी. मगर इसके बाद जो हुआ वो जान कर आपको भी बेहद अफ़सोस होगा. बच्ची की शादी को एक दिन भी नहीं बीता था, कि बीमारी के कारण उसका देहांत हो गया और वो हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

बरहलाल बच्ची के मरने के बाद सब को इस बात का बेहद दुःख था कि वो उन्हें छोड़ कर चली गई, लेकिन फिर भी सब को इस बात का सुकून भी था, कि उस बच्ची की अंतिम इच्छा तो पूरी हो गई.शायद इसे ही भगवान् का खेल कहते है. जहाँ कुछ अनचाहे रिश्ते मज़बूरी में तो कुछ रिश्ते मर्जी से बनते है. मगर इस बच्ची ने जो रिश्ता कायम किया है, वो वास्तव में किसी बड़ी मिसाल से कम नहीं है. हम तो यही दुआ करते है कि भगवान् इस बच्ची की आत्मा को शांति दे
close