जानिए कितना दान किया शाहरुख खान ने कोराना से देश को बचाने के लिए असली हीरो-फैंस बोले



ऐसे में आम से लेकर खास तक सभी इस लड़ाई में मिलकर साथ लड़ रहे हैं। एक तरफ जहां स्‍टार्स अपने-अपने घरों में हैं और मुश्‍क‍िल की इस घड़ी में बढ़ चढ़कर दान कर रहे हैं। अक्षय कुमार ने कोरोना काल में देश की मदद के लिए 25 करोड़ रुपये दान किए हैं, जबकि सलमान खान ने 25000 दिहाड़ी मजदूरों की देखभाल का जिम्‍मा लिया है तो वहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान का नाम जुड़ गया है।
google image
शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इतना ही शाहरुख ने पीएम सीएम केयर्स फंड में दान करने के अलावा और भी कईं संस्थाओं का डोनेशन दिया है। शाहरूख के इस नेक काम के लिए उनके फैंस और बॉलीवुड सितारे सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए लगातार ट्वीट कर रहे हैं।

शाह रुख़ की एनजीओ मीर फाउंडेशन एक साथ के साथ मिलकर एक महीने तक मुंबई में 5500 परिवारों के लिए एक महीने तक खाने की व्यवस्था करेगी। इसके लिए एक रसोई का इंतज़ाम किया जाएगा, जो प्रति दिन 2000 मील अस्पतालों और घरों तक पहुंचाएगी।
google image
शाहरूख खान के डोनेशन पर उनके एक फैंस ने लिखा है कि देश की शान शाहरूख खान। एक और यूजर्स ने कमेंट किया है कि आप हर इंसान के लिए एक प्रेरणा हैं। खासतौर से सेलिब्रिटी के लिए। जो आपको जानते हैं वो जानते हैं कि आप कितनी चैरिटी करते हैं। मैं बहुत खुश हूं कि इस बार आप पब्लिक के सामने आए और इन बातों का खुलासा करना अपनी ज़िम्मेदारी समझी। एक और यूजर ने लिखा आप तो बड़े दिल वाले हो।

मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर कम से कम एक महीने तक 10 हज़ार लोगों के लिए 3 लाख मील किट मुहैया करवाएगी। रोटी फाउंडेशन मुंबई पुलिस के साथ मिलकर काम करती है। वर्किंग पीपुल्स चार्टर के साथ मीर फाउंडेशन दिल्ली में कम से कम एक महीने तक 2500 डेली वेज वर्कर्स को आवश्यक वस्तुओं और सब्जी का इंतज़ाम करेगा।

close