मुस्लिम बेटी के निकाह में इस हिन्दू परिवार ने दी ऐसी दावत कि देखते रह गए लोग, वजह जानकर रह जाओगे दंग

सज्जन कुंवर के घर के पास ही युसूफ खान रहते हैं। वही युसूफ खान के तीन बेटे मजहर खान, आसिफ खान, आरिफ खान हैं व बेटी साजेदा बी भी है। 

इन परिवार में बचपन से ये चारों सज्जन कुंवर के यहां आकर उनके बेटे राजेंद्रसिंह व बेटी हेमकुंवर के साथ खेलकर बड़े हुए हैं। वही सज्जन कुंवर ने साजेदा बी को बेटी जैसा प्यार किया हैं और साजेदा बी भी उन्हें मां से अधिक प्यार करती है। जब मजहर खान (युसूफ खान के बेटा) का निकाह शनिवार को रतलाम निवासी नगमा के साथ हुआ, जबकि साजेदा का निकाह रविवार को इंदौर के मो. सोहेल काजी के साथ होगा।
निकाह के पहले ही सज्जन कुंवर ने शुक्रवार को 400 से ज्यादा व्यक्तियों का भोज रखा था। जिसमें सभी समाज के लोग सम्मलित हुए थे। बेटी के रूप में प्यार करने वाले सज्जन कुंवर ने अपने रिश्तेदार, समाजजन के अतिरिक्त युसूफ खान के परिवार व उनके रिश्तेदार भी इस भोज में सम्मलित हुए। वही इस भोज का सारा खर्च सज्जन कुंवर ने उठाया।

 जब यह बात वहां आने वाले लोगों को पता चली तो वे आश्चर्य में पड़ गए। इस वर्तमान दौर में इस प्रकार का कदम उठाना मिसाल है। साजेदा बी के बड़े पापा अंसार खान ने कहा कि सज्जन कुंवर की पत्नी ने साजेदा को यशोदा मैया की तरह प्यार किया है। वही साजेदा बी को जाहिदा बी ने जन्म दिया है,पर अधिकतर समय वह सज्जन कुंवर के यहां रही और पलकर बड़ी हुई है।
close