पाकिस्तानी महिला ने टॉयलेट समझ खोल दिया हवाई जहांज का इमरजेंसी गेट, और फिर जो हुआ वो जानकर रह जाओगे हैरान

महिला की ये गलती एयर लाइन को इतनी भारी पड़ी कि ना सिर्फ उनकी फ्लाईट 7 घंटे लेट हो गई बल्कि उन्हें 20 लाख से अधिक की चपत भी लग गई। दरअसल ये पूरी घटना पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) की इस्लामाबाद बाउंड PK-702 की हैं। ये फ्लाईट मनचेस्टर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली थी। इसी दौरान उस वक्त हडकंप मच गया जब अचानक किसी ने हवाई जहांज का इमरजेंसी डोर खोल दिया।

इस प्रकार इमरजेंसी गेट खुलने की वजह से जहाज का एयरबेग बाहर आ गया। इसकी वजह से प्लेन में सवार 37 पेसेंजर को उतारना पड़। इनके साथ ही इनका लगेज भी उतारा गया। जब ये घटना हुई तब प्लेन रनवे पर पार्क था। जब महिला से पूछा गया कि उन्होंने प्लेन का इमरजेंसी गेट क्यों खोला तो उसने बताया कि मुझे लगा ये टॉयलेट का दरवाजा हैं। महिला की ये भूल हमें भले फनी लग रही हो लेकिन एयरलाइन को इस वजह से भारी नुकसान हुआ हैं। एयरबेग खुल जाने की वजह से और अन्य प्रक्रियाओं के कारण फ्लाईट को 7 घंटे डिले करना पड़ा। इस दौरान पेसेंजर को एक होटल में ठहराया गया। उधर इसी हवाई जहांज की रिटर्न यात्रा पर भी असर पड़ा।

ये सब मिलकर इस घटना की वजह से एयरलाइन को 6000 डॉलर से लेकर 30000 डॉलर तक की चपत लगी हैं। इन्हें रुपए में कन्वर्ट किया जाए तो ये रकम 4 लाख से 20 लाख रुपए के मध्य की हैं। 
close