लॉक डाउन के दौरान गैस सिलेंडर वालों के लिए आई खुशखबरी, उज्जवल गैस कनेक्शन वाले जरूर पढ़ें


लॉक डाउन के दौरान गैस सिलेंडर वालों के लिए आई खुशखबरी, उज्जवल गैस कनेक्शन वाले जरूर पढ़ें
Third party image reference
जैसे की आप सभी को पता होगा कि इस देश में अभी लॉक डाउन है और, जिसकी वजह से लोग अपने घर से अब बाहर नहीं निकल पाएंगे। इसी वजह से सरकार ने एक ऐसा फैसला उज्जवल गैस कनेक्शन वालों के लिए लिया है जो कि उनके लिए जानना बहुत जरूरी है और, इससे उनकी समस्या भी काफी हद तक कम हो जाएगी। जैसे कि आप सभी को पता होगा कि, अभी देखा जाए तो लोग काम पर नहीं जा पा रहे हैं और, जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हो चुकी है और दिनचर्या भी काफी खराब है।

Third party image reference
जिसके चलते सरकार उनके लिए खाना भी मुफ्त कर दिया है और, कई जगह गरीब लोगों को मुफ्त में खाना भी दिया जा रहा है। इसके अलावा सरकार ने हाल ही में उज्जवल गैस कनेक्शन के उपभोक्ताओं के लिए फैसला लिया है।

अगले 3 महीने गैस कनेक्शन मिलेगा फ्री

अगर आप उज्जवल गैस कनेक्शन के उपभोक्ता है तो ऐसे में सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि, अब उज्जवल गैस कनेक्शन के उपभोक्ताओं को अगले 3 महीने तक मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया जाएगा। प्रदेश के सरकार ने यह फैसला खास उन लोगों के लिए दिया है जो कि बेहद गरीब है और, अगर आप भी उज्जवल गैस कनेक्शन के उपभोक्ता है तो आप को भी इस सुविधा का लाभ अवश्य मिलेगा।

यह तीन चीजें जरूर जान लीजिए


Third party image reference

मोबाइल नंबर पंजीकृत करना होगा

उज्जवला योजना के तहत, जो लाभार्थी योजना का लाभ लेना चाहते हैं, उनका मोबाइल नंबर पंजीकृत होना आवश्यक है। जिनका मोबाइल नंबर गैस एजेंसी से पंजीकृत है, उन्हें ही इस योजना का लाभ मिलना संभव है। इस योजना के तहत सरकार द्वारा आपूर्ति भी शुरू कर दी गई है।

नकद भुगतान करना होगा

लॉकडाउन के मद्देनजर सरकार द्वारा तीन महीने का गैस सिलेंडर मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए, सरकार प्रत्येक लाभार्थी के बैंक खाते में प्रत्येक सिलेंडर की राशि जमा करेगी। इसके बाद लाभार्थी गैस बुक करेंगे। उपलब्ध लड़के को लाभार्थी को नकद भुगतान करना होगा।
close