सात समंदर पार से आई विदेशी लड़की को पसंद आया हिंदुस्तानी लड़का, अब बनी गाँव की दुल्हन



इन दिनों हरियाणा में एक शादी की बहुत चर्चा हो रही है। यहां एक अमेरिकी लड़की ने हरियाणवी लड़के से शादी रचा ली है। दरअसल, अमेरिकी लड़की जेसिका की नारनौंद के एक लड़के से दोस्ती हुई और कुछ वक्त के बाद दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का मन बना लिया था। भारत में हुई एक शादी समारोह में नये जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए जज जगदीप सिंह लोहान, एसपी अश्विन शैणवी व उनकी पत्नी डीसी शरणदीप कौर के साथ ही कई बड़े अधिकारी भी पहुंचे थे। इस शादी में सबसे खास बात यह रही कि लड़की के माता-पिता भी शादी में शिरकत करने पहुंचे और पूरे धार्मिक रीति-रिवाज के साथ ही शादी करवाई गई।

डॉ. जसवीर लोहान ने अपनी शुरुआती शिक्षा नारनौंद और जींद से की और इसरे बाद आगे की पढ़ाई के लिए वे चंडीगढ़ चले गए। यहां से उन्होंने पीएचडी की और फिर प्रैक्टिस के लिए अमेरिका चले गए जहां पर इनकी मुलाकार जेसिका नाम की एक अमेरिकन लड़की से हुई। इनके बीच धीरे-धीरे दोस्ती हुई जो बाद में प्यार में बदल गई। कुछ वक्त के बाद दोनों ने शादी का मन बनाया लेकिन जेसिका का मन पहले हुआ कि दोनों को शादी कर लेनी चाहिए। अमेरिकी लड़की ने नारनौंद के लड़के से शादी करने का पूरा मन बना लिया।

अब दोनों ने अमेरिका से लौटकर चंडीगढ़ में अपने-अपने परिवार के सहमति के साथ शादी कर ली। उनकी ये शादी चंडीगढ़ के ताज होटल में पूरे धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार पूरी हो गई है और इस दौरान गांव से भी कई लोग इस शादी में शामिल होने आए। इस शादी में सबसे खास बात ये है कि लड़की के खास रिश्तेदार अमेरिका से यहां केवल शादी में शरीक होने आए थे। शादी के कुछ समय बाद सभी अमेरिका लौट जाएंगे और दोनों वहीं जॉब भी करेंगे।
close