इस भयंकर तरीके से सऊदी अरब में दी जाती है दोषियों को मौत की सजा, पढ़कर खड़े हो जायेंगे रोंगटे, बीच सडक पर बैठकर तलवार से सर...

यूनिसेफ के जानकार का कहना है की इस समय बच्चों को मौत की सजा देने में 4 देश सबसे आगे है जिनमे सऊदी भी शामिल है। उन्होंने बताया की कैसे बच्चो को मौत की सजा दी जाती है मौत की सजा देने के लिए सबसे पहले उन्हें जमीन पर सुला दिया जाता है। उसके बाद ऊपर एक कपड़ा डाल दिया जाता है।



जिसके बाद एक व्यक्ति पीछे से आकर बच्चे के ठीक दिल के पास बंदूक से निशाना लगाता है। फिर आदेश पर सरकारी फायरिंग स्क्वायड तीन से चार गोलियां चला देता है। बच्चों की मौत की सजा का इस तरह का प्रावधान अमेरिका में भी था। लेकिन अमेरिका ने साल 2005 में बच्चों को मौत की सजा का प्रावधान ख़त्म कर दिया था।



एमनेस्टी इंटरनेशनल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया की इस तरह सजा देना शिया समुदाय में बढ़ते असंतोष को देखते हुए सऊदी राजनीतिक इस्तेमाल करता है। अभी हाल ही में सऊदी अरब में 37 लोगों को मौत की सजा दी गयी है।



सऊदी अरब में अब्दुल करीम अल-हवज शामिल है जिन्हे मौत की सजा दी गयी है। जब इनको गिरफ्तार किया गया था तन इनकी उम्र 16 साल थी। वही अगर सऊदी अखबार एजेंसी की रिपोर्ट की माने तो 2019 में अब तक 100 लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है।
close