हड्डियों का ढांचा बनी हथिनी से मालिक करवाता था यह काम, जब लोगों को पता चला तो फिर... जो हुआ वो जानकर रह जाओगे हैरान

कोलंबो में सोशल मीडिया पर एक हाथी की फोटो वायरल हो रही है जो किसी को भी विचलित कर सकती है। 70 वर्षीय हथिनी टिकिरी के रिटायर होने के बाद भी वह अपने मालिक के लिए अभी भी काम कर रही है। हथिनी का शरीर पूरी तरह से भंग हो गया है और वह ठीक से खड़े होने की स्थिति में नहीं है। खास बात यह है कि इतनी खराब स्थिति के बावजूद, टिक्किरी को श्रीलंका में हर साल आयोजित होने वाले पराहेडा समारोह में भाग लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
loading...
12 अगस्त को मनाए जाने वाले विश्व हाथी दिवस के अवसर पर टिकरी की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। लोगों ने श्रीलंकाई सरकार से टिकरी को बचाने की अपील की है। टिकरी की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसमें वह बहुत कमजोर दिख रही है। इस पोस्ट में कहा गया है कि धुएं और शोर के बीच देर रात तक टिकरी से काम कराया जाता है।
खास बात यह है कि अपनी स्थिति को छिपाने के लिए उस पर भारी भरकम लबादा डाल दिया जाता है। हालांकि लोग इस हथिनी के मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पर्यटन और वन्यजीव मंत्री जॉन अमरतुंगा ने कहा कि उन्होंने वन्यजीव अधिकारियों द्वारा जांच का आदेश दिया है।
close