लॉकडाउन की वजह से नही हो रही थी शादी तो DM ने रात के 8 बजे खुलवाई स्पेशल कोर्ट, स्पेशल कोर्ट खुलवाकर एक लड़के लड़की की शादी करवाई

अब लॉकडाउन में दोनों ने रोहतक की जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सोमवार रात 8 बजे शादी की रस्में पूरी की। यहां के जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने रात 8 बजे स्पेशल कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया। इस मौके पर लड़के के पिता और लड़की की मां बतौर गवाह प्रस्तुत हुई। डीसी ऑफिस के कुछ कर्मचारी इस अनोखी शादी के मौके पर मौजूद रहे।
निरंजन ने कहा कि इस बात की खुशी है कि आप सभी ने हमारा सहयोग किया और हम शादी के बंधन में बंध सके। निरंजन और मैक्सिकन मूल की लड़की डाना जोहेरी ओलिवेरोस क्रूज की दाेस्ती 2017 में ऑनलाइन स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई। निरंजन ने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ था। इसके बाद उसने ऑनलाइन लैंग्वेज कोर्स मेंदाखिला ले लिया। साल 2017 में वह लड़की से मिलने मैक्सिको भी गया। 

नवंबर 2018 में लड़की डाना मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा पर मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ रोहतक पहुंची। उस समय निरंजन के जन्मदिन पर ही सगाई की रस्मों को पूरा कर लिया गया, लेकिन शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी। ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर अप्लीकेशन लगाई गई। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस निकलवाया गया। अब लाॅकडाउन के चलते शादी की रस्में अटकी हुई थी। जैसे ही जिला मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना मिली तो सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद रात में 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और शादी हुई।
close