PM मोदी कल सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कर सकते हैं ऐलान!

भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए जारी कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्य रूप से इस बात पर मुख्यमंत्रियों की राय ली कि संक्रमण रोकने के लिए 21 दिनों के देशव्यापी बंद को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं। समझा जाता है कि केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों की भी राय ली है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने गत 24 मार्च को 2। दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि 14 अवधि 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। इससे पहले पीएम मोदी के लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का ऐलान करने की संभावना है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9000 के पार, 308 की मौत

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 796 नए मामले दर्ज किए जाने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9152 हो गई तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 35 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 308 पर पहुंच गया है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 9152 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 71 विदेशी मरीज शामिल हैं। अभी तक कोरोना संक्रमित 716 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
close